उत्तर प्रदेशराज्य

डाक व‍िभाग की खास व्‍यवस्‍था

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सावन के महीने में शिव आराधना की विशेष महिमा है। हर किसी की इच्छा होती है कि वह भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग स्वरूप का दर्शन और आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद पा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। परन्तु कुछ श्रद्धालु चाहकर भी काशी विश्वनाथ मंदिर का दर्शन नहीं कर पाते।

 सावन माह में देश के किसी भी कोने में डाक व‍िभाग स्पीड पोस्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद भेजने की व्‍यवस्‍था शुरू की है। 

अब ऐसे श्रद्धालुओं को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। डाक विभाग की स्पीड पोस्ट सेवा के माध्यम से लोग देश के किसी भी कोने में घर बैठे काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकते हैं। सावन माह में डाक विभाग ने इसके लिए विशेष प्रबंध किये हैं। उक्त जानकारी वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने दी।

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुए एक समझौते के तहत देश के किसी भी कोने में रह रहे श्रद्धालु स्पीड पोस्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगा सकते हैं। इसके तहत अपने नजदीकी डाकघर से मात्र 251 रुपये का इलेक्ट्रानिक मनीआर्डर प्रवर अधीक्षक डाकघर, वाराणसी (पूर्वी) मंडल-221001 के नाम भेजना होगा।

Related Articles

Back to top button