उत्तर प्रदेशराज्य

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी प्रकरण में सुनवाई जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वाराणसी के ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में आज सुनवाई हो रही है। जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में ज्ञानवापी परिसर स्थित श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन और अन्य विग्रहों के संरक्षण के मामले को लेकर सुनवाई जारी है। हिंदू पक्ष की ओर अदालत में दलील पेश की जा रही है। 15 जुलाई को भी इस मामले की कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमें हिंदू पक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता हरिशंकर जैन और विष्णुशंकर जैन ने दलील पेश की थी।

जिला जज की कोर्ट में हिंदू पक्ष कर रहा बहस

अभी तक इस मामले में पहले मुस्लिम पक्ष अंजुमन इंतजमिया मसाजिद कमेटी की तरफ से  51 बिंदुओं पर दलील दी जा चुकी है। फिर चार अन्य वादियों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता हरिशंकर जैन और विष्णुशंकर जैन ने दलील पेश की।

आज वादी राखी सिंह की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता मानबहादुर सिंह और शिवम गौड़ कोर्ट में दलील पेश कर रहे हैं।   बता दें कि श्रृंगार गौरी के दर्शन के लिए पांच महिलाओं की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुनवाई जिला जज कर रहे हैं।  कोर्ट जब यह निर्णय करेगा कि वाद सुनवाई योग्य है या नहीं तब दर्शन किए जाने संबंधी वाद के सुनवाई की प्रक्रिया शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button