उत्तर प्रदेशराज्य

पलटने से बची सद्भावना एक्‍सप्रेस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गैंगमैन की तत्‍परता से बाराबंकी अयोध्‍या रेल मार्ग पर बड़ा रेल हादसा टल गया। लखनऊ-अयोध्या रेल मार्ग पर सफदरगंज रेलवे स्टेशन के पास यार्ड में गुरुवार को पटरी टूटी मिली। गैंगमैन की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक ने रेल पथ निरीक्षक को इसकी जानकारी दी। करीब 55 मिनट बाद रेल पटरी सही की गई। इस दौरान सद्भावना एक्सप्रेस व टाटा अमृतसर एक्सप्रेस प्रभावित रहीं।

बाराबंकी-अयोध्‍या रेल मार्ग पर सफदरगंज में लूप लाइन की पटरी गुरुवार सुबह करीब सात बजे टूटी मिली। 

सफदरगंज रेलवे स्टेशन की लूप लाइन की पटरी गुरुवार सुबह करीब 7:00 बजे टूटी मिली। गैंगमैन ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर भरत भूषण को दी तो उन्होंने तत्काल रेलवे प्रशासन को इसकी जानकारी दी। रेल पथ निरीक्षक को भी बताया गया।

हरकत में आए रेलवे प्रशासन ने तत्काल एक टीम सफदरगंज रेलवे स्टेशन भेजी। पटरी की मरम्मत शुरू की गई और इस दौरान इस लाइन से रेल यातायात बंद कर दिया गया। इसी दौरान बाराबंकी की ओर से सदभावना एक्सप्रेस आ रही थी। जिसे सुबह सात बजकर 25 मिनट पर रसौली रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।इस दौरान पटरी की मरम्मत का कार्य चलता रहा। सात बजकर 55 मिनट पर पटरी की मरम्मत पूरी हुई। तब तक सदभावना एक्सप्रेस रसौली में ही रुकी रही। बाद में सदभावना एक्सप्रेस, टाटा अमृतसर को कासन देकर निकाला गया।

Related Articles

Back to top button