उत्तर प्रदेशराज्य

कुर्बानी की फोटो-वीडियो वायरल हुए तो जाएंगे जेल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:योगी सरकार ने बकरीद पर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं। भड़काऊ भाषण से लेकर कुर्बानी की फोटो तक पोस्ट करने वालों को जेल भेजा जाएगा। पुलिस प्रशासन को हर वायरल मैसेज और फोटो की मॉनिटरिंग करने को कहा गया है। ऐसी पोस्ट पर खास नजर रहेगी, जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकती हो। सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं।

यह फोटो आशियाना की है और ड्रोन से ली गई है।

शासन की ओर से बकरीद, कांवड़ यात्रा और सावन को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली धर्म से जुड़ी हर फोटो और कमेंट पर नजर रखें। समय रहते उनका खंडन किया जाए। साथ ही धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट पर एक्शन लिया जाए। कुर्बानी से जुड़ी फोटो पर FIR दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

यूपी के सभी कमिश्नर से लेकर SSP से कहा गया है कि खुले में कुर्बानी न हो। सड़क और नाली में खून नहीं दिखना चाहिए। कुर्बानी के बाद अपशिष्ट को जल्द से जल्द बंद वाहनों से ले जाकर उसको डंप करें। लखनऊ के कमिश्नर रोशन जैकब ने इसके लिए नगर निगम और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।बकरीद पर सभी जिलों में ड्रोन से नजर रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button