उत्तर प्रदेशराज्य

रोहतास बिल्डर्स की 80 करोड़ की संपत्ति कुर्क

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:रोहतास बिल्डर्स के खिलाफ सख्ती शुरू हो गई है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी हजरतगंज और बादशाहनगर में मौजूद 80 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क कर इन पर रिसीवर बैठा दिया। वहीं, 36 करोड़ की संपत्तियां बुधवार को कुर्क होंगी। रोहतास बिल्डर्स के सीएमडी सहित सभी निदेशकों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। पुलिस ने 14 जून को नोटिस चस्पा कर ग्रुप के सभी निदेशकों की संपत्तियों को संबद्ध कर दिया था। इसके 21वें दिन कुर्की की कार्रवाई शुरू की गई है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इसका निर्देश दिया था।

रोहतास बिल्डर्स के सीएमडी सहित सभी निदेशकों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज अखिलेश कुमार मिश्रा और गौतमपल्ली के प्रभारी निरीक्षक सुखबीर सिंह भदौरिया की संयुक्त टीम ने करीब तीन घंटे तक कार्रवाई की। इस दौरान हजरतगंज और महानगर के  बादशाहनगर स्थित सभी संपत्तियों पर सीलबंदी कर रिसीवर बैठा दिए गए। रोहतास बिल्डर्स के मालिक परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी, पंकज रस्तोगी, कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट नितिन भाटिया के खिलाफ हजरतगंज थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया था।

प्रभारी निरीक्षक गौतम पल्ली सुखबीर सिंह भदौरिया ने विवेचना के दौरान आरोपियों की संपत्तियों को चिह्नित किया। इसके बाद कोर्ट से इन्हें कुर्क करने का आदेश हासिल किया गया। कोर्ट ने संपत्तियां जब्त करने के बाद एसीपी हजरतगंज व प्रभारी निरीक्षक गौतमपल्ली को इनका रिसीवर नियुक्त कर दिया।

इन संपत्तियों को किया गया जब्त
पुलिस के मुताबिक राणा प्रताप मार्ग स्थित कैलाश बिल्डिंग, केएस ट्राईडेंट बिल्डिंग, अयोध्या हाईवे पर बादशाहनगर स्थित मेट्रो स्टेशन के पास का भवन, राजाराम मोहन राय मार्ग के पास पशुपति अपार्टमेंट की संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। वहीं, गुडंबा के कुर्सी रोड स्थित जेनेसिस क्लब के नाम से कंस्ट्रक्शन व भूखंड को भी जल्द जब्त किया जाएगा। पुलिस ने चार लग्जरी गाड़ियों व हजरतगंज के एसबीआई, एचडीएफसी बैंक में जमा रकम को भी संबद्ध किया है।

Related Articles

Back to top button