उत्तर प्रदेशराज्य

डाउनलोड करें बीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी के 75 जिलों में छह जुलाई को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए MJPRU ने आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिसके बाद आज यानी शनिवार से परीक्षार्थी यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे।

MJPRU ने जारी कर दिए एडमिट कार्ड, यूनिवर्सिटी के वेबसाइट से आज से ऑनलाइन करें डाउनलोड।

प्रवेशपत्र की दो प्रतियां लेकर पहुंचेंगे परीक्षार्थी

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी को को प्रवेश पत्र की दो प्रतियां प्रिंट करवाने का निर्देश दिए गये हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि आनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थी ने जिस फोटोग्राफ को अपलोड किया है उसी फोटोग्राफ को प्रवेश पत्र के प्रिंट आउट प्रवेशपत्र में निर्धारित स्थान पर चस्पा करने व निर्धारित स्थान पर ही अपने दस्तखत करना होगा। यही नहीं निर्धारित स्थान पर अपनी दोनों तर्जनी अंगुली का निशान भी लगाना अनिवार्य होगा। प्रवेश परीक्षा के दिन अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र की एक जैसी दो प्रतियां लाना अनिवार्य है। एक प्रति परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षक को जमा करनी होगी।

667456 परीक्षार्थी होंगे शामिल

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए इस बार रिकार्ड 667456 आवेदन किए गए हैँ। इसमें 372360 संख्या के साथ महिला परीक्षार्थियों सर्वाधिक हैं। वहीं पुरुष परीक्षार्थियों की संख्या 295095 है, जबकि एक थर्ड जेंडर भी इस बार परीक्षा में शामिल हो रहा है। परीक्षा के लिए सबसे अधिक सेंटर प्रयागराज में 109 बनाए गए है। जबकि बरेली में केवल 30 केंद्रों में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button