उत्तर प्रदेशराज्य

लर्निंग डीएल को परमानेंट कराने के लिए वेटिंग खत्म

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:परिवहन विभाग ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंसको परमानेंट कराने के दौरान वेटिंग के झंझट को खत्म कर दिया है। यानी ऑनलाइन आवेदन करके अप्वाइंटमेंट हासिल करने के बाद पहले आवेदकों को 90-90 दिन डीएल बनवाने के लिए इंतजार करना पड़ता था, उससे मुक्ति मिल गई है। आवेदकों के लिए लर्निंग डीएल को परमानेंट कराना आसान हो गया।

अब लर्निंग डीएल से परमानेंट करवाने के लिए 90 दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परिवहन मंत्री ने अपवाइंटमेंट का कोटा बढ़ा दिया है। 

परिवहन विभाग ने इसके लिए बीते मंगलवार को प्रदेश के 75 जिलों में स्थित संभागीय परिवहन अधिकारी एवं सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में परमानेंट डीएल के अप्वाइंटमेंट को पहले से बढ़ाकर दोगुने कर दिए हैं। अब जहां रोजाना 50 परमानेंट डीएल बनते थे, उसकी जगह पर 100 बनेंगे। यह नई व्यवस्था बुधवार से लागू कर दी गई है।

आवेदन के दूसरे दिन का अप्वाइंटमेंट
लखनऊ परिक्षेत्र के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) अखिलेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि अप्वाइंटमेंट दोगुने से परमानेंट डीएल बनवाने के लिए अब वेटिंग नहीं करनी पड़ेगी। अब आवेदक जिस दिन डीएल को परमानेंट कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन करेगा तो दूसरे दिन का ही अप्वाइंटमेंट हासिल होगा। यानी दूसरे दिन बायोमीट्रिक टेस्ट देने आने पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button