उत्तर प्रदेशराज्य

चौकी प्रभारी रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के मड़ियांव कोतवाली की अजीज नगर चौकी पर तैनात दरोगा संतोष सिंह पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। मंगलवार को ट्विटर पर इससे जुड़ा वीडियो वायरल हुआ। जिसके आधार पर डीसीपी उत्तरी ने दरोगा को निलंबित किया है। विभागीय जांच एसीपी अलीगंज सै. अली अब्बास को दी गई है।

चौकी में दो युवक पैसे गिनने के बाद देते आए नजर, पुलिस कमिश्नर के किया  निलंबित | Two youths were seen giving money after counting the money in the  outpost, the police
मड़ियांव थाने की अजीजनगर चौकी में चौकी प्रभारी के सामने पैसे निकालते युवक।


वीडियो में दिखने वाले युवकों की पुलिस कर रही तलाश
एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह के मुताबिक मंगलवार को अजीज नगर चौकी का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें चौकी प्रभारी संतोष सिंह के सामने खड़े कुछ युवक पैसे गिनते हुए नजर आ रहे है। जिसमें लेन देना होना प्रतीत हो रहा है। ट्वीट के माध्यम से यह कहा गया है कि उन्होंने एक मामले में वीडियो में दिख रहे युवक से घूस ली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वायरल वीडियो में दिख रहे युवकों के विषय में जानकारी की जा रही है। उनके बयान और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी दरोगा का विवादों का पुराना नाता
आरोपी चौकी प्रभारी का पिछले दिनों चौकी में बिस्तर पर लेट कर फरियाद सुनते वीडियो 17 मई को वायरल हुआ था। जिसमें वह एक मारपीट के पीड़ित से अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा था। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पूरे मामले के जांच के आदेश दिए थे। जांच पूरी होती उससे पहले इसका यह वीडियो वायरल हो गया। क्षेत्रीय लोगों का कहना था आरोपी दरोगा बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करता है।

Related Articles

Back to top button