उत्तर प्रदेशलखनऊ

पांच शहरों में हिंसा और बवाल; बलिया में ट्रेन फूंकी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अग्निपथ स्कीम पर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन यूपी में बवाल शुरू हो गया है। अब तक पांच शहरों बलिया, वाराणसी, फिरोजाबाद, मथुरा और जौनपुर में युवाओं का उग्र प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बलिया में विरोध कर रहे सैकड़ों युवाओं ने सुबह पांच बजे रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। दो ट्रेनों में तोड़फोड़ के बाद एक ट्रेन फूंक दी। फिरोजाबाद-मथुरा में हाईवे जाम कर बसों पर पथराव किया गया है। वाराणसी में पुलिस से नोकझोंक हो रही है।

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वाटर बैरियर दोनों तरफ की सड़कों पर रखने के बाद जाम लगाया गया। रोडवेज की बसों में पथराव कर उन्हें तोड़ा गया।
  • जौनपुर में वाजिदपुर तिराहे पर सैकड़ों युवाओं ने रास्ता बंद कर दिया है। पत्थरबाजी भी की। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।
  • जॉइंट मजिस्ट्रेट समेत CO सिटी मौके पर पहुंच गए हैं। युवाओं से बातचीत करने का प्रयास किया जा रहा है।
  • मथुरा में हाई-वे पर पहुंचे अग्निवीरों ने बस पर फेंके पत्थर। पुलिस ने स्थिति बिगड़ने से पहले संभाली।
  • आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग का मामला। थाना हाई वे क्षेत्र में नारहौली चौराहा के पास किया उपद्रव।
  • वाराणसी से कैंट रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में इकट्ठा नवयुवक अग्निवीर योजना के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं।
  • वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ के अलावा 3 थानों की फोर्स और पीएसी पहुंची।

बलिया के रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों में तोड़फोड़ की गई और एक ट्रेन को उपद्रवियों ने फूंक दिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उनके ऊपर पथराव शुरू कर दिया। सुबह 5 बजे करीब 200 युवक वीर लॉरिक स्टेडियम में इकट्‌ठा हुए। स्कूल की खड़ी बसों को तोड़ते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े।

स्टेशन पर बलिया से वाराणसी जाने वाली मेमू ट्रेन और जौनपुर शाहगंज जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को जलाने का प्रयास किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवकों को खदेड़ने के साथ ही 50 युवकों को हिरासत में ले लिया।मथुरा में युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा किया गया। मुंह ढंके युवाओं ने उत्तर प्रदेश परिवहन की एक बस पर पथराव किया। कुछ युवा दिल्ली-मुंबई रेल ट्रैक के आस-पास जमा हो गए हैं। आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस से 15 मिनट तक अराजकता का माहौल रहा। युवाओं के बवाल को देखते हुए डीएम, एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।हंगामा कर रहे युवाओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मौके से युवाओं को खदेड़ा।

Related Articles

Back to top button