उत्तर प्रदेशराज्य

स्वास्थय सेवाओं को बेहतर करने के निर्देश

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अध‍िकार‍ियों के साथ उच्‍चस्‍तरीय बैठक में प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और बेहतर करने के न‍िर्देश द‍िए। इसी के साथ मुख्‍यमंत्री ने यूपी बोर्ड परीक्षा पर‍िणामों को भी समय से जारी करने के न‍िर्देश द‍िए। उन्‍होंने कहा परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी। ऐसे में यूपी बोर्ड परीक्षा के पर‍िणामों को समय पर जारी कर द‍िया जाए।एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण की नीति का सुफल है कि आज जबकि देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर कोविड केस में बढ़ोतरी हो रही है, उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम बनी हुई है।

 सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्‍यमंत्री आवास पर टीम-9 के अध‍िकार‍ियों के साथ बैठक में यूपी बोर्ड परीक्षा के प‍र‍िणामों को समय से जारी करने के न‍िर्देश द‍िए। 

प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों में ट्रामा सेंटर की सुविधाओं को और बेहतर किए जाने की जरूरत है। लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की ट्रॉमा क्षमता को और बढ़ाए जाने की जरूरत है। नव स्थापित मेडिकल कॉलेजों में ट्रॉमा सुविधाओं को बेहतर रखने पर विशेष ध्यान दिया जाए।

Related Articles

Back to top button