उत्तर प्रदेशराज्य

हिंसा के बवालियों के लगेंगे पोस्टर

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद उपद्रव करने वालों की तलाश में पोस्टर लगाए जाएंगे। पुलिस ये तस्वीरें, CCTV फुटेज, सर्विलांस कैमरे और लोगों से मिले वीडियो से इकट्ठा करेगी। बवाल करने वालों की पहचान होने के 4 दिन बाद भी उनका पता नहीं चला है। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस उनके पोस्टर लगाने की तैयारी कर रही है।

ये तस्वीर अटाला की एक गली की है। पुलिस ने बवालियों को भगाया तो सब चप्पलें छोड़ कर भागे थे।

वहीं, प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप का 2 मंजिला घर रविवार को बुलडोजर से गिरा दिया गया है। जावेद की बेटी ने इस कार्रवाई को गलत बताया। जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने हाईकोर्ट में पिटीशन दाखिल कर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी है।

जावेद की पत्नी का कहना है कि घर उनके नाम पर था। ये मकान उनके पिता ने उन्हें शादी से पहले गिफ्ट में दिया था, जिसमें जावेद का मालिकाना हक नहीं है। फिर भी उनको नोटिस दिया गया। प्रशासन ने इस मकान को ध्वस्त करा दिया। पूरे मामले में विकास प्राधिकरण ने इस मकान को बनाने के लिए नक्शा पास नहीं कराने की बात कही है।

IG प्रयागराज रेंज डॉ. राकेश कुमार सिंह के मुताबिक प्रयागराज हिंसा में कई स्थानीय लोगों के घरों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। लोग खुद थाने जाकर FIR दर्ज करवा सकते हैं। उपद्रवियों से नुकसान की भरपाई कराई जाएगी। प्रयागराज के करेली और खुल्दाबाद थानों में अब तक 5 FRI दर्ज हो चुकी हैं।

हिंसा मामले में अब तक 92 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। करीब 95 नामजद और 5 हजार से ज्यादा अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से 92 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अटाला मस्जिद के इमाम सहित 67 आरोपियों को भी जेल भेजा जा चुका है।

Related Articles

Back to top button