उत्तर प्रदेशराज्य

 अतिथियों के लिए खास उपहारों का इंतजाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए लखनऊ में तीन जून को आयोजित होने जा रही तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में आमंत्रित विशिष्ट अतिथियों के लिए राज्य सरकार ने खास उपहारों की व्यवस्था की है। यह उपहार प्रदेश की एक जिला, एक उत्पाद योजना के तहत प्रोत्साहित किए जा रहे प्रदेश के पारंपरिक हस्तशिल्प के नमूने होंगे।

 प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए लखनऊ में तीन जून को आयोजित होने जा रही तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में आमंत्रित विशिष्ट अतिथियों के लिए राज्य सरकार ने खास उपहारों की व्यवस्था की है।

इन उपहारों के जरिए राज्य सरकार उद्यमियों और निवेशकों के बीच ओडीओपी के बैनर तले प्रदेश के हस्तशिल्प की ब्रांडिंग भी करेगी। कार्यक्रम में शामिल होने वाले शीर्ष उद्यमियों को मीनाकारी के उत्कृष्ट उत्पाद बतौर उपहार दिए जाएंगे। लखनवी चिकनकारी के स्टोल, अलीगढ़ के पीतल के दीए, सेरामिक मग, फिरोजाबाद की कांच की गणेश प्रतिमा और आजमगढ़ की ब्लैक पाटरी के सजावटी हस्तशिल्प भी उपहार स्वरूप दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री आज देंगे मेहमानों को रात्रिभोज : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने वाले विशिष्ट अतिथियों, उद्योगपतियों के लिए गुरुवार की शाम सात बजे अपने सरकारी आवास पर रात्रिभोज देंगे। रात्रिभोज में तकरीबन 250 मेहमान आमंत्रित हैं जिनमें 170 प्रतिष्ठित उद्योगपति होंगे। राज्य सरकार के मंत्री और शासन के अधिकारी भी इसमें शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button