उत्तर प्रदेशराज्य

आजम-अखिलेश की मुलाकात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:दिल्ली के सर गंगा राम हॉस्पिटल में भर्ती सपा विधायक आजम खान से बुधवार को अखिलेश यादव ने मुलाकात की। दोनों की मुलाकात करीब 3 घंटे तक चली। जेल से निकलने के बाद आजम से अखिलेश की ये पहली मुलाकात थी। खबर है कि इस मुलाकात में रामपुर सीट पर लोकसभा उपचुनाव के प्रत्याशी पर भी चर्चा की गई। तय हुआ कि आजम खान के परिवार से ही कोई सदस्य लोकसभा उपचुनाव का उम्मीदवार होगा।

सर गंगा राम अस्पताल में आजम खान 29 मई से एडमिट हैं।

बता दें, आजम 29 मई से दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है। शनिवार को आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी। इसलिए उनको लखनऊ से दिल्ली भेजा गया था।

उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद से ही अखिलेश और आजम के बीच नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं। एक ओर जहां कांग्रेस और बसपा समेत अन्य दलों के नेता आजम से जेल में मिलने पहुंचे थे तो आजम के बेटे अब्दुल्ला ने भी कई बार इशारों-इशारों में अखिलेश पर निशाना साधा। जब आजम खान जेल से रिहा हुए तब भी शिवपाल यादव उन्हें लेने सीतापुर जेल पहुंचे लेकिन अखिलेश यादव वहां नहीं गए। इसके बाद लखनऊ विधानसभा में हुई सपा की विधायक दल की बैठक में भी आजम शामिल नहीं हुए तो दोनों नेताओं के बीच दूरियां बढ़ने की चर्चाएं तेज हो गईं।

Related Articles

Back to top button