ब्रेकिंग न्यूज़

बाढ़ के कारण गई 119 लोग की जान ,57 लोग प्रभावी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ। असम में आई बाढ़ के कारण अभी तक 57 लाख से ज्यादा लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Assam State Disaster Management Authority,) ने मंगलवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में जानकारी दी है कि बाढ़ के कारण राज्य के 30 जिलों में रह रहे 57 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग बाढ़ के कारण प्रभावित हुए हैं।

अथॉरिटी ने कहा, ‘बाढ़ के कारण असम के 30 जिलों में रहने वाले 57,75,643 लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।’ ASDMA ने आगे कहा कि इसके अलावा अब तक 119 लोग बाढ़ की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि राज्य में स्थिति को देखते हुए बाढ़ पीड़ितों के लिए 627 राहत कैंप बनाए गए हैं जिनमें 1,56,991 लोगों ने शरण ले रखी है।

असम के 30 जिलों में रहने वाले 5775643 लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। वहीं119 लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ पीड़ितों के लिए राज्य में कैंप लगाए गए हैं।

 

इसके अलावा राज्य के आठ क्षेत्रों में नेशनल डिजास्टर रेस्पोंस फोर्स (National Disaster Response Force, NDRF) की टीमें तैनात की गई हैं। वहीं, स्टेट डिजास्टर रेस्पोंस फोर्स (State Disaster Response Force SDRF) की टीमों को 40 विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सर्किल ऑफिस, सिविल डिफेंस, IWT और स्थानीय लोग राहत कार्यों में लगे हैं। इसके अलावा तकरीबन 390 नावों को सहयता के लिए तैनात किया गया है। बता दें कि पिछले कई हफ्तों से राज्य में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Tags

Related Articles