उत्तर प्रदेशराज्य

बत्ती गुल होने से अंधेरे में विधान भवन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी विधान भवन में सोमवार को दोपहर बजट सत्र की चर्चा के दौरान बिजली फेल होने पर ट्रांसमिशन इकाई के तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया और एक संविदा कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। जबकि ये बिजली इंजीनियरों एवं कर्मचारी की गलती के बजाय आंधी-पानी के चलते फेल हुई थी। मगर, ट्रांसमिशन प्रबंधन ने इनको दोषी ठहराते हुए कार्रवाई कर दी।

बजट सत्र के पहले दिन का एक दृश्य।
बजट सत्र के पहले दिन का एक दृश्य

विधान भवन की यह बिजली दोपहर 12:06 बजे उस समय बाधित हुई, जब 132 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्र से 33 केवी उपकेंद्र राजभवन को आने वाले एक 33 केवी फीडर की सप्लाई बंद हो गई। इस सप्लाई के कारण 132 केवी गोमतीनगर से आने वाले तीन अन्य 33 केवी फीडर की बिजली भी फेल होने से 25 से 30 सेकेंड के लिए विधान भवन में अंधेरा हो गया।

इसी समय में राजभवन उपकेंद्र के ऑपरेटर ने गोमतीनगर ट्रांसमिशन उपकेंद्र से आने वाले फीडर को चालू करके विधान भवन को रोशन कर दिया। मगर, बजट सत्र में बिजली फेल होने पर प्रबंधन ने अधिशासी अभियंता खंड प्रथम संजय पासवान, एसडीओ पुष्पेश गिरि, जेई अमर राज को निलंबित एवं उपकेंद्र के संविदा ऑपरेटर दीपक शर्मा को बर्खास्त कर दिया। सभी के देर शाम आदेश जारी कर दिये गये।

Related Articles

Back to top button