उत्तर प्रदेशराज्य

बिना कूपन गाड़ियां खड़ी कर कर रहे अवैध वसूली

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने महानगर स्थित पार्किंग का निरीक्षण किया। इस दौरान उनको पार्किंग में बिना कूपन 26 गाड़ियां (चार पहिया) खड़ी नजर आई। यह देख नगर आयुक्त ने वहां मौजूद कार्यदायी संस्था और नगर निगम के अधिकारियों को फटकार लगाना शुरू कर दिया। कर्मचारी और अधिकारियों के पास इसका कोई जवाब नहीं था। ऐसे में नगर निगम के कर्मचारी काफी नाराज हो गए और कार्यदायी संस्था के टोकन को जब्त करते हुए पार्किंग को सील करने का आदेश दिया है।

नगर निगम की प्रतीकात्मक फोटो।

बताया जा रहा है कि वहां बिना कूपन के गाड़ी रहने की शिकायत नगर आयुक्त को मिली थी। इसके बाद नगर आयुक्त औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जहां पार्किंग के आसपास अवैध रूप से दुकानें और गंदगी फैली मिली। अधिकारियों ने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि पार्किंग में कार्यरत उर्मेंद्र कुमार यहां अवैध दुकानों का संचालन कर रहा था।

मामले को देखते हुए नगर आयुक्त ने उमेंद्र कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मौके पर 26 गाड़ियां बिना कूपन की खड़ी पाई गई इसके लिए नगर आयुक्त ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया। इस दौरान यहां गाड़ियों की गिनती भी गई। इसमें 113 चार पहिया, 16 दो पहिया, 3 ऑटो, 1 रिक्शा, 1 साइकिल, 1 ठेला समेत कुल 135 वाहन मौके पर खड़े पाए गए। आरोप है कि पार्किंग के आड़ में कार्यदायी संस्था की ओर से कार बाजार चलाया जा रहा है। हालांकि कार बाजार होने की अभी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

Related Articles

Back to top button