उत्तर प्रदेशलखनऊ

ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों से आ रहे लोगों पर सख्ती

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर लगभग पूरा नियंत्रण करने में सफल रहने के बाद भी योगी आदित्यनाथ सरकार जरा भी सी लापरवाही नहीं कर रही है। सरकार का ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट का कार्यक्रम जारी है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में तीन प्रतिशत से अधिक पाजिटिविटी रेट वाले 11 राज्यों से आ रहे लोगों के साथ भी सख्ती की जा रही है।

 11 राज्यों से प्रदेश में किसी भी माध्यम से आने वालों को आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट या कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद से 11 राज्यों से प्रदेश में किसी भी माध्यम से आने वालों को आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट या कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। ऐसा करने में नाकाम रहने वालों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन या फिर उत्तर प्रदेश की सीमा पर ही रोक दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र, केरल, मेघालय, त्रिपुरा, उड़ीसा, कर्नाटक व आंध्र प्रदेश सहित पूर्वोत्तर भारत के राज्यों से आने वाले भी शामिल हैं। प्रदेश सरकार सरकार ने शनिवार को सूची भी तैयार कर ली है कि उत्तर प्रदेश में एक से 15 अगस्त तक किन राज्यों से आने वालों को जांच या फिर वैक्सीनेशन की रिपोर्ट दिखानी होगी।

Related Articles

Back to top button