उत्तर प्रदेशराज्य

बाहर महंगा इलाज कराने को मजबूर मरीज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:हजरतगंज स्थित सिविल अस्पताल में थाइराइड की जांच थम गई है। इससे मरीजों को समस्या हो रही है। रोजाना ओपीडी में परामर्श के लिए आने वाले लगभग 15 से 20 मरीज बिना जांच कराए या तो घर लौट जा रहे हैं या फिर उन्‍हें निजी पैथालाजी लैब से जांच करानी पड़ रही है। हालांकि अस्पताल के सीएमएस डा. आरपी सिंह का कहना है की जांच बंद नहीं हुई है। जांच किट के लिए मांग की गई थी जोकि कारपोरेशन से आई है।

सिविल अस्पताल में दो महीने से थायराइड की जांच ठप है। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीज बाहर से महंगे इलाज कराने को मजबूर हो रहे हैं। 

सिविल अस्‍पताल में गरीब से लेकर वीवीआईपी मरीज इलाज लेने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचते हैं। ऐसे में बीते कई दिनों से अस्पताल में थाइराइड की जांच करने वाली किट खत्म हो गई थी। इससे मरीजों का जांच नहीं हो पा रहा था। मजबूरन उन्हें अस्पताल से बाहर निजी लैबों में जांच करानी पड़ रही है। इस समस्या का सामना अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी करना पड़ रहा है।

दो महीनें से हो रही समस्या : थइराइज जांच न हो पाने की समस्या ओपीडी में आने वाले मरीज बीते दो महीने से झेल रहे हैं। मरीज निजी पैथालाजी में जांच के लिए भटक रहे हैं और उन्‍हें महंगे इलाज भी कराने पड़ रहे हैं। वहीं मरीजों को रिपोर्ट आने तक का लम्बा इंतजार और शहर में रुकने का खर्चा भी झेलना पड़ रहा है तब जाकर रिपोर्ट डाक्टर को दिखा पा रहे हैं। इससे खासकर दूसरे जिले से परामर्श लेने अस्पताल में आने वाले मरीजों को समस्या हो रही है।

Related Articles

Back to top button