उत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़ आईएस मॉड्यूल केस में फारुकी को तलाश रही थी एटीएस

स्वतंत्रदेश,लखनऊगुवाहाटी में असम पुलिस की गिरफ्त में आए आतंकी संगठन आईएस के इंडिया चीफ हारिश फारुकी की तलाश यूपी एटीएस भी कर रही थी। अलीगढ़ में कुछ महीने पूर्व एटीएस ने आईएस के पुणे मॉड्यूल का खुलासा किया था, जिसमें फारुकी की तलाश की जा रही थी। इस मॉड्यूल में उसे अमीर का दर्जा हासिल था।एटीएस की जांच में पता चला था कि फारुकी ने ही व्हाट्सएप ग्रुप ‘स्टूडेंट्स ऑफ अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी’ (सामू) बनाया था। जिसमें यूनिवर्सिटी के तमाम छात्रों को जोड़कर जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाया जा रहा था।

फारुकी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पुणे में बम धमाकों की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शाहनवाज और रिजवान के संपर्क में भी था। इसके अलावा अलीगढ़ में कोचिंग चलाने वाले प्रो. वजीहुउद्दीन को भी वह लगातार निर्देश दे रहा है।

फारुकी ने जिहादी विचारधारा से प्रभावित युवाओं के लिए उत्तराखंड के जंगलों में ट्रेनिंग का इंतजाम भी किया था। बता दें कि इस मामले में एटीएस ने अब्दुल्लाह अर्सलान, माज बिन तारिक, वजीहुद्दीन समेत 10 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मॉड्यूल के संपर्क में आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के युवक थे।

Related Articles

Back to top button