उत्तर प्रदेशराज्य

आजम विधानसभा पहुंचे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आजम खान विधानसभा पहुंच गए हैं। गेट नंबर-8 से उन्होंने एंट्री की। वह विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में शपथ लेने पहुंचे हैं। रात डेढ़ बजे आजम रामपुर से लखनऊ के लिए रवाना हुए थे। 27 महीने जेल में बंद रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर छूटे विधायक और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान आज विधानसभा सत्र में शामिल होंगे। सत्र में शामिल होने से पहले आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम विधायक पद की शपथ लेंगे।

आजम विधानसभा पहुंचे, विधायक पद की शपथ लेंगे

रामपुर से लखनऊ जाते समय आजम खान ने कहा, ‘मेरी जान को खतरा है, जेल में मुझे इंस्पेक्टर ने अंडर ग्राउंड रहने को कहा था। एनकाउंटर की धमकी दी थी, इसलिए पता नहीं मेरा सफर कहां तक का है’।

मां-बाप की कब्र पर पढ़ी फातिहा
आजम खान रविवार रात करीब 12 बजे लखनऊ के लिए रवाना होने से पहले अपने मां-बाप की कब्र पर गए। वहां फातिहा पढ़ी। आजम खान के पिता मुमताज खान और उनकी मां फातिमा की कब्रें उनके घर के पास बने कब्रिस्तान में हैं। आजम के साथ उनके बेटे और स्वार टांडा विधायक अब्दुल्ला आजम भी मौजूद रहे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से नाराजगी के सवाल पर रामपुर में आजम खान ने कहा, “नाराज होने के लिए कोई आधार चाहिए, मुझे तो कोई वजह समझ नहीं आ रही है। मैं खुद ही निराधार हूं, तो आधार कहां से आएगा। मैं किसी से नाराज होने की हैसियत में नहीं हूं। मैं समाजवादी पार्टी का अदना-सा कार्यकर्ता हूं, इसलिए जेल में जो मुझसे मिलने आए और जो किसी वजह से नहीं आए, मैं दोनों का शुक्रिया अदा करता हूं।”

Related Articles

Back to top button