उत्तर प्रदेशराज्य

तेलंगाना के सीएम से मिले अखिलेश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार दोपहर तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। इस मुलाकात के लिए अखिलेश दिल्ली गए हैं। इस दौरान जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने को लेकर भी अखिलेश यादव ने बात की।

यूपी के मुख्य विपक्षी दल के नेता अखिलेश यादव देश की राजनीति में भी मुख्य विपक्षी दल के नेता की भूमिका में नजर आना चाहते हैं।
यूपी के मुख्य विपक्षी दल के नेता अखिलेश यादव देश की राजनीति में भी मुख्य विपक्षी दल के नेता की भूमिका में नजर आना चाहते हैं।

दरअसल, KCR भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयास में जुटे हैं। इसी सिलसिले में वह दिल्ली आए हैं। यहां उनका कार्यक्रम भाजपा विरोधी दलों के नेताओं से मिलने और 2024 लोकसभा के लिए रणनीति तैयार करने का है। KCR की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिलने का कार्यक्रम है।

मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में नजर आना चाहते हैं अखिलेश

यूपी के मुख्य विपक्षी दल के नेता अखिलेश यादव देश की राजनीति में भी मुख्य विपक्षी दल के नेता की भूमिका में नजर आना चाहते हैं। अखिलेश यादव आने वाले राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर यूपी के अलावा दूसरे राज्यों के सीएम के संपर्क में हैं। सूत्र बताते हैं कि अखिलेश पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव समेत बिहार के नेताओं के भी संपर्क में हैं। वह देश की राजनीति में भाजपा के खिलाफ बड़ी रणनीति तैयार करने के लिए राष्ट्रपति चुनाव को अहम मान रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव में कैसे भाजपा के खिलाफ उतर रहे उम्मीदवार के लिए वह अहम भूमिका बना सकते हैं, इस पर रणनीति तैयार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button