उत्तर प्रदेशराज्य

कुछ दिनों में बदला हुआ नजर आएगा आपका शहर

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। आदेश का पालन कराने के लिए शुक्रवार को नोएडा और गाजियाबाद में पुलिस, प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी सड़कों पर उतरे और दुकादारों, व्यापारियों से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। अगर मुख्यमंत्री के आदेश का कड़ाई के साथ पालन कराया जाता है तो आने वाले कुछ दिनों में यूपी के शहर बदले हुए नजर आएंगे। इससे लोगों को अतिक्रमण और ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकेगी। गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में कलेक्ट्रेट में अधिकारियों और व्यापारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाए कि तीन दिन के अंदर खुद ही अतिक्रमण हटा लें। जिससे कि जाम की समस्या उत्पन्न न हो, यदि कहीं पर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो प्रशासन और नगर निकाय की टीम अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक आदेश के बाद अगले कुछ दिनों में आपको नोएडा और गाजियाबाद शहर बदला हुआ नजर आएगा। 

नगर निगम की टीम शुक्रवार को सिटी जोन में अलग-अलग स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो देखा कि कुछ स्थानों पर लोग खुद ही नालों और नालियों के ऊपर किए गए अतिक्रमण को हटाने लगे हैं।

गरीब को न किया जाए प्रताड़ित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई के साथ साथ गरीबों को अनावश्यक प्रताड़ित न किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा है कि अपराधियों और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति अपनाई जाए जबकि गरीबों के प्रति संवेदनशील तरीके से कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Back to top button