उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ के स्कूल में छात्रा की मौत 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बीबीडी इलाके में रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा अमन इदरीसी की मौत के मामले में पुलिस ने परिवारीजन के आरोप पर प्रिंसिपल और हास्टल वार्डन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। छात्रा के परिवारजन ने स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल के हास्टल में गुरुवार को इंटर की छात्रा अमन इदरीसी का शव फंदे पर लटका मिला था। छात्रा मूल रूप से बलरामपुर तुलसीपुर की रहने वाली थी।

लखनऊ में श्री रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा की मौत पर प्रिंंसिपल और वार्डन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस में छात्रा की मां शहनाज इदरीसी ने बताया कि बेटी बहुत हिम्मती थी। वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। स्कूल में उसकी हत्या की गई है। शहनाज के मुताबिक, गुरुवार की शाम स्कूल की प्रिंसिपल ने उन्हें फोन कर बेटी अमन की तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। इस पर उन्होंने बहन नगमा को बेटी के स्‍कूल भेजा था।

आरोप है कि प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन ने नगमा को भी काफी देर आफिस में बैठाए रखा और ठीक जानकारी नहीं दी। टाल मटोल करती रहीं। बाद में कहा कि अचानक नगमा की तबीयत खराब हो गई थी। उसे बाराबंकी स्थित हिंद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। नगमा अस्पताल पहुंची तो वहां अमन की लाश उन्हें मिली। विरोध किया तो स्कूल प्रबंधन के लोग धमकाने लगे।परिवार वालों का आरोप है कि प्रिंसिपल, वार्डन ने मिलकर बेटी की हत्या कर दी और आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा के परिवारजन की तहरीर पर प्रिंसिपल और वार्डन के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्रवाई की जा रही है। जल्‍द ही सबके सामने सच आ जाएगा। 

Related Articles

Back to top button