उत्तर प्रदेशराज्य

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की वर्चुअल बैठक बुधवार को आयोजित हुई। इस बैठक में ज्ञानवापी के मामले को लेकर बोर्ड की तरफ से फैसला किया गया कि वह खुद पूरे मामले को टेकओवर करेगी। इसके लिए अगले एक से दो दिन में लीगल कमेटी बनाई जाएगी, जो ज्ञानवापी के मामले को देखेगी और उसकी पैरवी करेगी। मंगलवार को ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने वर्चुअल मीटिंग किए जाने का फैसला किया था।

बुधवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की बैठक वर्चुअल संपन्न हुई।

अगले दो दिन में लीगल कमेटी गठित की जाएगी

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से आयोजित की गई बैठक में यह फैसला किया गया है कि अगले एक- दो दिनों में कमेटी गठित की जाएगी। यह कमेटी ज्ञानवापी मस्जिद की तरफ से न्यायालय से लेकर अन्य सभी मामलों पर पैरवी करेगी, जहां भी मामले चल रहे हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद बोर्ड की तरफ से कमेटी बनेगी

करीब डेढ़ घंटे चली वर्चुअल बैठक में ज्ञानवापी और अन्य मस्जिदों के मामले पर भी बैठक में बातचीत की गई। मथुरा और कर्नाटका के मामले में भी बोर्ड पैरवी करेगा। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में यह भी फैसला किया गया कि मथुरा और कर्नाटका की मस्जिद के मामले में भी लीगल पैनल पैरवी भी करेगा। वर्चुअल मीटिंग में कई अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर भी मुहर लगी है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से सभी ऐतिहासिक मस्जिदों के पक्ष का बोर्ड गठन करने पर भी बातचीत की गई है।

Related Articles

Back to top button