उत्तर प्रदेशराज्य

सांसद और विधायक  भी तोड़ते हैं नियम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की जाती है कि संविधान और कानून के सजग प्रहरी बनें ताकि लोग उनसे प्रेरित हों लेकिन यहां जनप्रतिनिधि ही इसका पालन नहीं करते। वह न केवल यातायात नियमों की अवहेलना करते हैं बल्कि चालान के बाद जुर्माना भी नहीं भर रहे हैं। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होने आए जनप्रतिनिधियों की कार नंबरों से उनके चालान की पड़ताल की गई तो यह सच सामने आया। गंभीर मामला मिश्रिख से भाजपा सांसद अशोक कुमार रावत की कार का है। 10 महीने में उनके दो-दो हजार रुपये के पांच चालान हो चुके हैं।

माननीयों ने अबतक कार के चालान का जुर्माना अदा नहीं किया।
कानपुर में दिशा की बैठक में आए जनप्रतिनिधियों की कार नंबर की पड़ताल की तो सामने आया कि भाजपा सांसद अशोक रावत की कार के पांच तो विधायक अभिजीत सिंह सांगा की दोनों कारों के पांच चालान हो चुके हैं। 

जानकारी नहीं जमा करा देंगे जुर्माना गाडिय़ों के चालान और जुर्माना अदा न करने के सवाल पर जब माननीयों से बात की तो उन्होंने जानकारी न होने की बात कही। विधायक बिठूर अभिजीत सिंह सांगा ने बताया कि एक्सप्रेस वे पर अधिक रफ्तार पर चलने से उनके चालान कटते हैं, जानकारी मिलती है तो जुर्माना अदा करते हैं। जानकारी उन्हें नहीं मिली। बिल्हौर विधायक राहुल बच्चा ने भी बताया कि उन्हें जानकारी नहीं मिली, जुर्माना अदा कर देंगे। सर्वाधिक चालान मिश्रिख सांसद अशोक कुमार रावत की गाड़ी के हैं, उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button