उत्तर प्रदेशराज्य

100 साल बाद कनाडा से आई है वापस मां अन्नपूर्णा देवी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:100 साल पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से कनाडा गई मां अन्नपूर्णा देवी की दुर्लभ प्रतिमा की शोभा यात्रा गुरुवार देर रात हाथरस पहुंची। हनुमान चौकी पर मां अन्नपूर्णा देवी की प्रतिमा का स्वागत किया गया और आरती की गई।

100 साल पहले उत्तर प्रदेश के काशी से गायब हुई मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा को पांच दिवसीय भव्य शोभायात्रा के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर ले जाया जा रहा है। इस शोभायात्रा के देर रात हाथरस पहुंचने पर प्रशासन के साथ भाजपा कार्यकर्ता और जनता ने उनका स्वागत और अभिवादन किया। 100 साल बाद कनाडा से भारत आई मां अन्नपूर्णा की दुर्लभ प्रतिमा को फिर से काशी मंदिर में स्थापित किया जाएगा। प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

पीएम के प्रयासों से वापस आ पाई है प्रतिमा

ब्रिटिश काल में 100 साल पहले काशी से कनाडा गई मां अन्नपूर्णा की दुर्लभ प्रतिमा एक बार फिर भारत में आ गई है। माता अन्नपूर्णा की दुर्लभ प्रतिमा 5 दिन की भव्य शोभा यात्रा के बाद 14 नवंबर को काशी पहुंचेगी। जहां 15 नवंबर को देवोत्थान एकादशी के दिन काशी में प्रतिष्ठापित होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से मां अन्नपूर्णा की दुर्लभ प्रतिमा उत्तर प्रदेश को फिर से प्राप्त हो गई है।

Related Articles

Back to top button