उत्तर प्रदेशराज्य

पीएम के दौरे पर कई अस्पताल हाई अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को लखनऊ दौरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। राजधानी में SGPGI समेत 6 से ज्यादा सरकारी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा मेदांता और अपोलोमेडिक्स जैसे निजी संस्थानों को भी अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही ब्लड बैंक को भी तैयार रहने के आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि पीएम के दौरे को लेकर यह रूटीन प्रोटोकॉल का हिस्सा माना जाता है। मगर, पीएम के सोमवार देर रात दिल्ली वापस जाने के प्रोग्राम को देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में रहेंगे। इसको लेकर राजधानी के अस्पतालों में अलर्ट जारी हुआ। - Dainik Bhaskar
सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में रहेंगे। इसको लेकर राजधानी के अस्पतालों में अलर्ट जारी हुआ।

मुख्यमंत्री आवास पर डिनर के बाद दिल्ली होंगे रवाना

PMO से जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सोमवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री आवास में मंत्रियों के साथ बैठक के उपरांत रात करीब साढ़े 9 बजे वापस लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस दौरान सभी मेडिकल सेवाएं अलर्ट मोड पर रहेंगी। किसी भी प्रकार के आपातकालीन व्यवस्था से निपटने के लिए हर स्तर की तैयारी रहेगी।

लखनऊ सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि पीएम के दौरे को लेकर प्रोटोकॉल के तहत सभी तैयारी की गई हैं। सभी को सतर्क रहने के निर्देश जारी हुए है। SGPGI, KGMU, सिविल और एयरपोर्ट के नजदीक लोकबंधु अस्पताल में वेंटिलेटर-आईसीयू स्तर की सुविधाएं रिजर्व पर रखी गई हैं। इसके अलावा मेदांता और अपोलोमेडिक्स जैसे प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है।

Related Articles

Back to top button