उत्तर प्रदेशराज्य

दरोगा भर्ती परीक्षा में धांधली में दो और गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश पुलिस के 2021 एसआई भर्ती में बड़ी धांधली हुई है। पुलिस की जांच में हरियाणा, राजस्थान समेत यूपी के 16 जिलों के 57 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की भर्ती के मामले में पुलिस ने अलग-अलग जिलों में मुकदमा कर एक दर्जन से ज्यादा सॉल्वर को गिरफ्तार किया। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में धांधली करते हुए अभ्यर्थियों को पास कराने का भी मामला जांच में पाया गया है। अब तक कुल 57 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आठ जिलों के दस्तावेज में मिली बड़ी धांधली

यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के मुताबिक, 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में कराई गई थी। इस परीक्षा में पास अभ्यर्थियों का आठ जिलों में दस्तावेज सत्यापन और फिजिकल टेस्ट भी हुआ। इस दौरान परीक्षा केंद्र और फिजिकल टेस्ट के दौरान फिंगर प्रिंट में फर्क दिखा। यही नहीं कुछ में अनैतिक साधन प्रयोग कर परीक्षा पास होने का भी आरोप लगा।

सात लाख एक सॉल्वर में अभ्यर्थी को पास करने के लिए लिया था

भर्ती बोर्ड के पकड़े गए कई अभ्यर्थियों ने बताया था कि उन्होंने सॉल्वर के जरिए एग्जाम में पास होने के लिए 7 लाख रुपए खर्च किये थे। गिरफ्तार हुए अभ्यर्थी रजत कुमार ने बताया था कि आगरा के कृष्णा इंफोटेक में उसका परीक्षा केंद्र था। उसने जिला पंचायत आगरा में काम करने वाले पंकज कोटिया के माध्यम से इंस्टिट्यूट के मालिक महेश चंद्रा से 7 लाख रुपये में परीक्षा पास करवाने की डील पक्की की थी।

Related Articles

Back to top button