उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्‍य सचिव का सभी जिले को निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण योगी सरकार ने पहले कार्यकाल में ही शुरू कर दिया था। विधानसभा चुनाव हो चुके, दोबारा भाजपा की सरकार बन गई, लेकिन कई जिलों में इनके वितरण की गति अभी भी धीमी है। इसे लेकर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने नाराजगी जताई है। निर्देश दिया है कि एक सप्ताह में शत प्रतिशत स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण हो जाए।

मुख्‍य सचिव दुर्गा प्रसाद शंकर ने सभी मंडलायुक्त जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की।

मुख्य सचिव ने बुधवार देर शाम सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। शासन की प्राथमिकता के कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए उन्होंने टैबलेट व स्मार्ट फोन के वितरण का भी जिलेवार ब्योरा लिया। वहीं, जनसमस्याओं के शीघ्र व प्रभावी निस्तारण को शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए तहसील, ब्लाक व थाना दिवस में वरिष्ठ अधिकारी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।सभी आवेदन पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेहूं की कटान चल रही है। अभियान चलाकर गो-आश्रय स्थलों के लिए भूसे का भंडारण अभी से कर लिया जाए। इस काम में ग्राम प्रधान का भी सहयोग लिया जा सकता है। बैठक में बिजली कटाैती का भी विषय आया। दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि भीषण गर्मी में जनता की समस्या को देखते हुए हमें बिजली संकट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।सभी जिलों में रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति की व्यवस्था हो। स्थानीय स्तर पर बिजली विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर अनावश्यक बिजली कटौती रोकने का प्रयास करें। दफ्तरों में समय से फाइलों का निपटारा, किसान सम्मान निधि, मत्स्य पालन, पशुपालन से जुड़े सभी जरूरतमंद किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड अभियान चलाकर उपलब्ध कराने सहित अन्य निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button