उत्तर प्रदेशराज्य

चंदौली में मौत पर सियासी बवाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर-प्रदेश के चंदौली में हिस्ट्रीशीटर की बेटी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले पर सियासत शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गैंगस्टर कन्हैया यादव के बेटी की मौत पर सवाल उठाते हुए पुलिस और सरकार को निशाने पर लिया है।

अखिलेश यादव ने कहा है कि चंदौली में पुलिस ने जानबूझ कर घटना को अंजाम दिया हैं

 अखिलेश ने उठाया सवाल

पुलिस ने जाति के आधार पर घटना की है-अखिलेश यादव

आज मोहनलालगंज में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चंदौली में पुलिस ने जानबूझकर उस घर पर छापा मारा। जब पुलिस को कोई नहीं मिला तो उन्होंने बहन को बुरी तरह से मारा।अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए। जो चंदौली के इंस्पेक्टर और पुलिस के लोग हैं उन्होंने जानबूझकर घटना को अंजाम दिया है।

मामले की जांच जारी- केशव मौर्य

चंदौली मामले पर केशव मौर्य ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि आरोपी पर मुकदमा दर्ज हो गया है। थाने के जो इंस्पेक्टर थे, उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच होने दीजिए, जांच से पहले जो रिपोर्ट आएगी, तो उसमें कार्रवाई होगी। इसलिए मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, पुलिस ने चंदौली के गैंगेस्टर कन्हैया यादव के घर दबिश देने गई यूपी पुलिस पर अपराधी की बेटियों को पीटने का बड़ा आरोप लगया गया है। इस आरोप के साथ ही यूपी पुलिस एक बार फिर सवालों के कटघरे में आ गई है। पुलिस द्वारा की गई कथित मारपीट में गैंगस्टर की एक बेटी की मौत भी हो गई। मामले का वीडियो सामने आने के बाद आरोपी पुलिस कर्मियों पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं सैयद राजा थाने के प्रभारी आरोपी उदय प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button