उत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी कैबिनेट की बैठक आज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में योगी कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इस बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। इसके बाद मंत्रिमंडल की भी मीटिंग होनी है। दोनों बैठकों की अध्यक्षता सीएम योगी करेंगे।

रसोइयों और अंशकालिक अनुदेशकों का बढ़ सकता है मानदेय

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली पर मुहर

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बने टोल प्लाजा के संचालन, टोल वसूलने और 6 एंबुलेंस और 12 पेट्रोलिंग वाहन उपलब्ध कराने के लिए एजेंसी के चयन पर भी मुहर लग सकती है। इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में यूपी औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति- 2017 की नियमावली के तहत प्रदेश में मेगा परियोजनाओं की स्थापना को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से दी जाने वाली विशेष सुविधाओं व रियायत को स्वीकृति मिल सकता है।

इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर…

  • नाबार्ड वित्तपोषित ग्रामीण अवसंरचना विकास निधि योजना के तहत निर्माण के लिए प्रस्तावित सड़कों के अनुबंधों में पांच वर्षों तक रखरखाव का प्राविधान किये जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित किया जा सकता है।
  • नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरणों के लिए किये गए भूमि अधिग्रहण के मामलों में हाईकोर्ट की ओर से पारित आदेश के अनुपालन में भू-स्वामियों को दिये गए 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त प्रतिकर के सापेक्ष 10 प्रतिशत अर्जन व्यय की धनराशि जमा करने से छुट दिये जाने का प्रस्ताव पर भी निर्णय होने के आसार हैं।
  • सहारनपुर में रलब सम्पार को बंद करने के लिए दो लेन ROB के निर्माण के लिए सिंचाई विभाग की भूमि लोक निर्माण विभाग को निशुल्क देन का प्रस्ताव भी मंजूर किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button