उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में कट सकते हैं दो लाख से ज्यादा कनेक्शन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:बिजली कटौती के बाद अब लोगों को कनेक्शन कटने का झटका लगने वाला है। लेसा समेत मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सभी जिलों में कनेक्शन काटने का अभियान शुरू हो गया है। पहले जहां 10 हजार से बड़े बकाएदारों का कनेक्शन काटा जाता था, अब वह राशि 5000 रुपए कर दी गई है। मतलब अब किसी उपभोक्ता का 5000 रुपए का बकाया है तो उसका कनेक्शन काटा जाएगा।

मध्यांचल के सभी जिलों में चलेगा अभियान

लेसा ट्रांस गोमती के चीफ इंजीनियर अनिल तिवारी ने बताया कि लखनऊ में इसकी पूरी सूची तैयार कर ली गई है। बताया जा रहा है कि ट्रांस और सिस गोमती को मिलाकर करीब दो लाख से ज्यादा उपभोक्ता ऐसे है, जिनका बिजली बकाया 5000 रुपए से ज्यादा है। पहले यह अभियान दस हजार रुपए से ज्यादा के बकाएदारों के खिलाफ चलता था। अब जिनका बिजली का बकाया 5000 रुपए से ज्यादा हो गया है, उनका कनेक्शन बिना नोटिस दिए ही काट दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि लखनऊ समेत मध्यांचल के 20 से ज्यादा जिलों में कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर डिवीजन स्तर पर एक्सईएन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

लखनऊ में एक लाख से ज्यादा के 50 हजार बकाएदार हैं। इसमें ट्रांस गोमती के डिवीजन में ही 23 हजार से ज्यादा के बकाएदार शामिल हैं। लेसा ट्रांस गोमती के चीफ इंजीनियर अनिल तिवारी ने बताया कि 5000 से ऊपर वालों के यहां अभियान चलाने का आदेश जारी कर दिया गया है। बताया कि जून तक यह अभियान चलेगा।

Related Articles

Back to top button