उत्तर प्रदेशराज्य

सपनों को साकार करने में प्रतिबद्ध है सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारत रत्न बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर गुरुवार को शहर भर में कई आयोजन हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। आम्बेडकर महासभा में आयाेजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के सपनों को साकार करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सरकार हर प्रकार से उनको सम्मान देगी। उनकी भावनाओं के अनुरूप उत्तर प्रदेश में भेदभाव से रहित समता, बंधुता और समानता की स्थापना के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करते हुए नए भारत और उत्तर प्रदेश की स्थापना के लिए हम अपना योगदान देंगे। 

 डाक्टर भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा बाबा साहब के सपनों को साकार करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाबा साहब कहते थे कि हम आज से अंत तक सदैव भारतीय हैं। प्रदेश सरकार लखनऊ में बाबा साहब आम्बेडकर का भव्य स्मारक और सांस्कृतिक केंद्र की स्थापना का काम तेजी से कर रही है। अगला कार्यक्रम उसी केंद्र के प्रेक्षागृह में होगा। वहां पर बाबा साहब पर शोध करने के लिए युवाओं को स्कालरशिप मिलेगी। 

Related Articles

Back to top button