उत्तर प्रदेशराज्य

ATS के हाथ लगा मुर्तजा का डोंगल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC जवानों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी के कमरे से ATS ने उसका वो डोंगल बरामद कर लिया है, जिसके जरिए वह विदेश में बैठे अपने लोगो के संपर्क में था। कमरे की अलमारी में छिपाकर रखे गए डोंगल को बरामद कर अब ATS डोंगल के IP एड्रेस के जरिए उसके आतंक के राज का पर्दाफाश करने में लगी है।

मुर्तजा अभी 16 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक ATS की रिमांड पर ही रहेगा।
मुर्तजा अभी 16 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक ATS की रिमांड पर ही रहेगा।

फिलहाल ATS उसे गोरखपुर में ही रखकर पूछताछ कर रही है, साथ ही उसे लेकर उसके सभी ठिकानों की भी छानबीन कर रही है, जहां वह घटना के पहले गया था। मुर्तजा अभी 16 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक ATS की रिमांड पर ही रहेगा।ATS अब तक मुर्तजा के संपर्क में रहे लोगों और उसके परिवार के बयानों के साथ ही मुर्तजा के बयान की कड़ियां भी जोड़ने लग गई है। ताकि जल्द से जल्द वह किसी नतीजे तक पहुंच सके। हालांकि सूत्रों का दावा है कि मुर्तजा ने अपने गुनाह तो कबूल कर लिए हैं, उसके पास से ATS को कई सबूत भी हाथ लगे हैं।

सूत्रों का दावा है कि रिमांड के दौरान सिर्फ मुर्तजा ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार टूटता हुआ नजर आ रहा है। अब तक अपने बेटे को मानसिक रूप से बीमार बताने वाले मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी भी यह स्वीकार रहे हैं कि उनका बेटा पूरी तरह से कट्टर हो चुका था। इसकी वजह से वह समाज से अलग रहता था और अकेले रहने की वजह से ही उसने यह बड़ा कदम उठा लिया।

लेकिन जब ATS टीम मानसिक रुप से बीमार बेटे के बैंक खातों में करीब 20 लाख रुपए रखने, उसे देश भर में हवाई यात्राएं कराने और विदेश भेजी गई रकम के बारे में सवाल कर रही है तो वे खामोश हो जा रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button