उत्तर प्रदेशराज्य

60 दिन में हटेंगे जब्त वाहन

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानून-व्यवस्था के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाये जाने तथा थाना परिसर में खड़े जब्त वाहनों को हटवाने के लिए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कई कड़े निर्देश दिये हैं। उन्होंने यातायात निदेशालय से हर जिले में यातायात व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए कार्ययोजना मांगी है। कहा है कि सभी थाने में जमा जब्त वाहनों के मामलों का अभियान चलाकर कोर्ट से अनुमति लेकर निस्तारण कराया जाये।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यातायात निदेशालय से मांगी कार्ययोजना।
उत्‍तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यातायात निदेशालय से हर जिले में यातायात व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए कार्ययोजना मांगी है। 

जिलों के पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि 60 दिनों में थाना प्रांगण में कोई भी जब्त वाहन न रहे। यदि ऐसे वाहनों का समयबद्ध निस्तारण न हो सके, तो ऐसे वाहनों के लिए प्रशासन के सहयोग से अलग स्थान चिन्हित किया जाये और वाहनों को वहां रखवाया जाये।

अवस्थी ने यूपी 112 की पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हेकिल) के माध्यम से नियमित पेट्रोलि‍ंग की व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए सभी पुलिस आसुक्तों व जिलों के एसपी को समीक्षा कर जिलेवार कार्ययोजना बनाकर जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। खनन, शराब, पशु, वन व भू-माफिया को गैंगेस्टर एक्ट में चिन्हित कर जिला व पुलिस प्रशासन की संयुक्त रिपोर्ट भी मांगी गई है।

Related Articles

Back to top button