उत्तर प्रदेशराज्य

ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर हैंडल शुक्रवार देर रात हैक हो गया। हैकर्स ने सीएम ऑफिस के ट्विटर @CMOfficeUP का सबसे पहले बायो और फिर प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। रात करीब 12:34 बजे ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद हैकर्स ने एक के बाद एक 50 से ज्यादा पोस्ट किए। आधी रात सीएम ऑफिस का टि्वटर हैंडल हैक होने की सूचना मिलते ही अफसरों में हड़कंप मच गया।

योगी आदित्यनाथ का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक

हैकर ने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर में जहां सीएम योगी की फोटो की जगह एक एनिमेटेड फोटो लगा दी। इसके बाद बायो से जहां ‘ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ऑफ चीफ मिनिस्टर ऑफिस उत्तर प्रदेश’ लिखा था। वहां, को-फाउंडर @BoredApeYC @YugaLabs लिख दिया

1:10 बजे प्रोफाइल पिक्चर रिस्टोर की गई
सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक होने की खबर मिलते ही पूरी ब्यूरोक्रेसी आधी रात को एक्टिव हो गई। तुरंत साइबर एक्सपर्ट की मदद ली गई और हैक होने के करीब 25 मिनट बाद 1.10 बजे ट्विटर हैंडल को रिस्टोर किया गया। इसमें सबसे पहले प्रोफाइल में योगी की फोटो को लगाया गया। उसके बाद बायो को अपडेट किया गया। इसके बाद हैकर्स द्वारा किए गए सारे ट्वीट डिलीट किए गए।

इस मामले में यूपी सरकार ने बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सीएम ऑफिस का ट्विटर अकाउंट @CMOfficeUP को हैक करने का प्रयास किया गया था। इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे। जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था। साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button