उत्तर प्रदेशराज्य

कल से तीन दिन बंद रहेंगी दुकानें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर लखनऊ में कल से तीन दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लखनऊ उन्नाव क्षेत्र विधान परिषद सीट के लिए वोटिंग नौ अप्रैल को होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक आयोग के नियमों अनुसार मतदान के 48 घंटे पहले से जिले में शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगी। सात अप्रैल शाम चार बजे से जिले की समस्त बीयर, अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानें मतदान होने तक यानी 9 अप्रैल तक पूरी तरह बंद रहेगी। कहीं पर भी किसी तरह से शराब की बिक्री की इजाजत नहीं होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक यदि किसी जगह पर शराब की बिक्री होती पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, यदि कोई भी लाइसेंस धारक या अन्य किसी जगह पर शराब की बिक्री होती पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि कल शाम चार बजे से अपने-अपने सेक्टर में शराब की दुकानों की कड़ी निगरानी रखें और पुलिस व प्रशासन के संपर्क में रहें। वोटों की गिनती का काम 12 अप्रैल को होगा जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 12 अप्रैल को भी शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी और सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Related Articles

Back to top button