उत्तर प्रदेशलखनऊ

अरव‍िंंद कुमार शर्मा के बिजली अभियंताओं न‍िर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अब बिजली अभियंताओं से उनके मोबाइल नंबर पर बात कर बिजली आपूर्ति संबंधी समस्या के समाधान के लिए आप बात कर सकते हैं। अभियंता अपने मोबाइल नंबर को नहीं छिपा सकेंगे क्योंकि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सभी को विभिन्न माध्यमों से मोबाइल नंबर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में अब बिजली अभियंता अपने मोबाइल नंबर आम लोगों से नहीं छ‍िपा पाएंगे। यूपी सरकार के नए ऊर्जा मंत्री ने सभी बिजली अभियंताओं के नंबर व‍िभिन्‍न तरीकों से प्रदर्शित करने के आदेश द‍िए हैं। 

मंत्री ने डिस्काम के प्रबंध निदेशकों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण पर ध्यान दिया जाए। डिस्काम में आने वाले सभी जिलों के विभागीय अधिकारियों एवं विद्युत उपकेन्द्र के प्रभारी अधिकारियों के मोबाइल नंबर उपभोक्ताओं की जानकारी के लिए इंटरनेट मीडिया, स्थानीय समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से प्रदर्शित किए जाएं।इतना ही नहीं सभी विद्युत उपकेन्द्रों एवं फीडरों पर जिम्मेदार अधिकारियों के नंबर भी लिखे जाएं। ऊर्जा मंत्री ने कहाकि शिकायत जिस स्तर की है, उसी स्तर पर निस्तारित होनी चाहिए। ऐसा न होने पर अगर कोई शिकायत राज्य स्तर के कंट्रोलरूम तक पहुंचती है तो माना जाएगा कि कि निचले स्तर पर कार्य में शिथिलता रही है जिस पर संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button