उत्तर प्रदेशलखनऊ

शिक्षा सुधार पर होगा मंथन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:योगी 2.0 ने अपने नए सफर की शुरूआत शिक्षा और शिक्षण संस्थानों को और बेहतर बनाने के फैसले से किया है। शिक्षण संस्थानों काे राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए प्रदेश भर के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति, शिक्षाविद और अधिकारी मंथन करेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व में आयोजित इस मंथन में केंद्र राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद के सभी सात बिंदु रहेंगे।

शिक्षण संस्थानाें को और अधिक स्वस्थ माहौल देने के मकसद से यह अब तक का सबसे बड़ा प्रयास है। नई शिक्षा नीति और इस मंथन में शिक्षाविदों द्वारा सामने लाए तथ्यों से शिक्षा को नया आयाम मिलने का रास्ता साफ होगा, ताकि प्रदेश की शिक्षण संस्थाएं देश ही नहीं प्रदेश स्तर पर खुद को साबित कर सकें।

मंत्री, प्रमुख सचिव और सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति होंगे शामिल : 4 और 5 अप्रैल को होने वाले इस मंथन में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हर दिग्गज को बुलाया जा रहा है। शिक्षण संस्थानों में शोध और नवाचार को बढ़ावा देने पर चर्चा होगी। साथ ही शिक्षा क्षेत्र से जुड़े मंत्री, प्रदेश के सभी 38 विश्वविद्यालयों के कुलपति व वरिष्ठ प्रोफेसर व विभागों के प्रमुख सचिव शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button