उत्तर प्रदेशराज्य

घोषित की जाएगी आरक्षण की फाइनल सूची

 स्वतंत्रदेश लखनऊ :उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार बनाने की तैयारी जोरदार ढंग से हो रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग हर स्तर पर तैयारी पुख्ता करने के बाद ही आगे का कार्यक्रम जारी करेगा। फिलहाल आरक्षण को लेकर कवायद जारी है। सभी आपत्तियों का तेजी से निराकरण करने के बाद सरकार 16 मार्च को आरक्षण की की फाइनल सूची जारी कर देगी। इसके बाद माना जा रहा है कि 26 मार्च तक अधिसूचना जारी होगी।

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिलों में आरक्षण सूची जारी कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिलों में आरक्षण सूची जारी कर दी गई है। इसके बाद कई जिलों से आपत्ति आने के बाद अब सभी आपत्तियों के निस्तारण का काम गति पकड़ चुका है। अनुमान है कि 16 मार्च को पंचायत चुनाव की फाइनल आरक्षण सूची घोषित कर दी जाएगी। इस आरक्षण सूची के जारी होने के बाद चुनाव आयोग पंचायत चुनाव की तारीख की घोषणा करेगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, फाइनल आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद 25-26 मार्च तक पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी

Related Articles

Back to top button