उत्तर प्रदेशराज्य

लोकबंधु के 17 स्टाफ समेत 5897 संक्रमित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोरोना से लगातार सातवें दिन पांच हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए। लोकबंधु अस्पताल के आठ टेक्नीशियन व नौ फार्मासिस्ट समेत 24 घंटे में कुल 5897 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं वायरस ने फिर 22 मरीजों की जान ले ली है। वहीं इस दौरान 2641 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है। इससे एक दिन पहले रविवार को भी 2348 लोगों को डिस्चार्ज किया गया था। पिछले सात दिनोें में 12 हजार 97 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इससे आंशिक राहत महसूस की जा सकती है।

कोरोना से लगातार सातवें दिन पांच हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए।

सक्रिय मरीजों 50 हजार के पार: लखनऊमें सक्रिय मरीजों की संख्या सोमवार को रिकॉर्ड 50 हजार के भी आंकड़े को पार कर गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 50964 सक्रिय मरीज हो गए हैं। वहीं मौतों का आंकड़ा भी 1525 हो चुका है। एक अप्रैल से अब तक 314 मौतें हो चुकी हैं। जो कि पिछले एक वर्ष में किसी माह में सर्वाधिक मौतों का रिकॉर्ड है।

यूपी में सक्रिय केस दो लाख के पार: प्रदेश में नए संक्रमित मिलने के आंकड़ों में चौबीस घंटे में भले ही बड़ा अंतर नहीं आ रहा, लेकिन संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा हर दिन बड़ी छलांग मार रहा है। बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में 167 मरीजों की जान चली गई। यह कोरोना संक्रमण से एक दिन में हुई सर्वाधिक मौतें हैं। सक्रिय केस की संख्या भी दो लाख को पार कर गई है। कुल सक्रिय मामलों की संख्या दो लाख को पार करते हुए 208523 पर पहुंच गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *