उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध कब्जों पर चला बुल्डोजर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विधानसभा चुनाव के दौरान से ही सुर्खियों में रहे बुलडोजर बाबा की सख्ती धरातल पर नजर आने लगी है। अवैध कब्जेदारों के विरुद्ध व्यापक कार्रवाई का अभियान छेड़कर मोहनलालगंज तहसील प्रशासन ने लोगों को इसका साफ संदेश दे दिया है।

12 बीघे सरकारी जमीन पर हुए कब्जे को प्रशासन ने तोड़ा

सोमवार को एसडीएम शुभी सिंह व तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा की अगुवाई में राजस्व टीमों ने दोनों ब्लाक की तीन ग्राम पंचायत और मोहनलालगंज नगर पंचायत में करोड़ो कीमत की सरकारी जमीनों पर किए गए अवैध निर्माण ढ़हा दिए। सलेमपुर में तकरीबन पांच बीघे सरकारी जमीन पर रियल एस्टेट कारोबारी ने अवैध कब्जा कर रोड बना डाली थी।

राजस्व टीम ने जेसीबी से रोड खुदवा कर खाई बनवा दी। सिठौली कला में तकरीबन सवा बीघे सरकारी जमीन पर कब्जा कर फसल उगाई जा रही थी, जिसे खाली करा दिया गया। मोहारी कला में तकरीबन एक बीघे सरकारी जमीन पर रियल एस्टेट कम्पनी ने कब्जा कर प्लाट काटकर आफिस का निर्माण करा दिया था। राजस्व टीम ने जेसीबी से अवैध निर्माण ढ़हा दिए।

इसी तरह नगर पंचायत के गौरा में कुछ लोगों ने तकरीबन पांच बीघे सरकारी जमीन पर कब्जा कर समतल करा दिया। राजस्व और नगर पंचायत कॊ संयुक्त टीम ने यहां जेसीबी से खाई खुदवा दी। एसडीएम ने बताया सरकारी जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने का अभियान चुनाव के दौरान ठप रहा। रोस्टर बनाकर फिर से व्यापक अभियान शुरु किया गया है। अवैध कब्जेदारों से क्षतिपूर्ति भी वसूली जाएगी।

Related Articles

Back to top button