उत्तर प्रदेशराज्य

वेस्ट यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को राष्ट्रीय राजमार्ग 91 से जोड़ा जाएगा। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री जनरल वीके सिंह ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में हुई बैठक में सड़क बनाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। यह बैठक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को लेकर बुलाई गई थी। इसमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी शामिल हुए। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सड़क, मेट्रो, हाईस्पीड ट्रेन से कनेक्टिविटी के विकल्पों में काम हो रहा है। एयरपोर्ट को सड़क कनेक्टिविटी का एक और विकल्प मिलेगा। खुर्जा में एनएच 91 से एयरपोर्ट तक सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए सर्वे आदि का काम जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

गौतमबुद्धनगर के जेवर में बनाए जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सड़क मेट्रो हाईस्पीड ट्रेन से कनेक्टिविटी के विकल्पों में काम हो रहा है।

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के एनएच 91 से जुड़ने से अलीगढ़, एटा, फर्रुखाबाद आदि जिले भी सीधे जुड़ जाएंगे। इन जिलों के यात्री सीधे एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। खुर्जा कारोबार के दृष्टिकोण से भी अहम है। यहां चीनी मिट्टी के बड़े पैमाने पर उत्पाद तैयार होते हैं। जिन्हें देश के अन्य प्रांतों के साथ दूसरे देशों को भी भेजा जाता है। एयरपोर्ट से सीधी कनेक्टिविटी का फायदा खुर्जा के कारोबार को भी मिलेगा। इसके अलावा यमुना प्राधिकरण क्षेत्र का विस्तार खुर्जा तक प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button