उत्तर प्रदेशराज्य

योगी का टीकाकरण बूथ पर निरीक्षण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्‍तर प्रदेश में आज से 12 वर्ष से 14 वर्ष की उम्र के 84.40 लाख बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने की शुरुआत हो गई है। इसके तहत आज पहले दिन यूपी में 300 टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में 12-14 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण बूथ का निरीक्षण किया।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार सुबह लखनऊ सिविल अस्पताल में 12-14 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण बूथ का निरीक्षण किया।

कोविड टीकाकरण बूथ के निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि, इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में लड़ी है। वहीं देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। फोर टी का जो फार्मूला हमने लागू किया था उसमें उत्‍तर प्रदेश सबसे आगे रहा है।

प्रदेश में अब तक 29 करोड़ 54 लाख से अधिक वैक्‍सीन की डोज दी जा चुकी हैं। केन्‍द्र सरकार ने 15 से 17 आयु वर्ग के यूथ के लिए जो वैक्‍सीन प्रक्रिया शुरु की उसमें प्रदेश ने 97 प्रतिशत सफलता हासिल की है। अब तक 1 करोड़ 29 लाख 22 हजार से अधिक यूथ वैक्‍सीन की फर्स्‍ट डोज ले चुका है। 65 लाख 50 हजार से अधिक सेकेंड डोज लगाई जा चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button