उत्तर प्रदेशराज्य

मिसाइल घटना पर राजनाथ सिंह का बयान

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। सदन की कार्यवाही सोमवार से शुरू हुई थी। भारत की मिसाइल पाकिस्तान में गलती से गिरने को लेकर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया। बता दें कि बीते हफ्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गलती से भारतीय मिसाइल गिर गई थी। घटना के दो दिन बाद शुक्रवार को भारत सरकार ने गलती से दागी मिसाइल के लिए पाकिस्तान से क्षमा मांग ली थी। वहीं, संसद की कार्यवाही के पहले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया। संसद में पीएम मोदी के पहुंचने पर जोरदार स्वागत भी हुआ। भाजपा सांसदों ने पीएम के लोकसभा पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगाए। चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की है।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन हैवहीं, पाकिस्तान में भारत की मिसाइल गलती से गिरने को लेकर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया।

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि हमारा मिसाइल सिस्टम अत्यंत सुरक्षित है। इसके अलावा हमारी सुरक्षा प्रक्रियाएं और प्रोटोकॉल उच्च स्तरीय हैं और समय-समय पर इसकी समीक्षा की जाती है। हमारे सशस्त्र बल अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अनुशासित हैं और ऐसी प्रणालियों को संभालने में अच्छी तरह से अनुभवी हैं।

आज मैं 9 मार्च, 2022 को हुई एक घटना के बारे में जानकारी देना चाहता हूं। यह घटना निरीक्षण के दौरान एक मिसाइल के अनजाने में छोड़े जाने से संबंधित है। नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान लगभग 7 बजे गलती से एक मिसाइल को छोड़ दिया गया था रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा।

मिसाइल घटना पर राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि 9 मार्च को हुई यह घटना निरीक्षण के दौरान एक मिसाइल के अनजाने में छोड़े जाने से संबंधित है। नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान लगभग 7 बजे गलती से एक मिसाइल को छोड़ दिया गया था। राजनाथ ने आगे कहा कि बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के क्षेत्र में गिरी थी। जबकि इस घटना के लिए हमें खेद है, हमें राहत है कि दुर्घटना के कारण किसी को चोट नहीं आई। सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है, औपचारिक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button