उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों को नोटिस जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत की खुशी मना रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के नए कैंपस में विद्यार्थियों को नोटिस जारी की गई है। तीन दिन के भीतर उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए भी कहा गया है। जवाब न देने पर निष्कासन की कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी दी गई है।विद्यार्थियों का आरोप है कि भाजपा की जीत पर जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे थे, यह बात बात असिस्टेंट प्राक्टर मो अहमद को रास नहीं आई। उन्होंने विद्यार्थियों को शराब के नशे में गाली गलौज दी और कार्रवाई संबंधी नोटिस भी जारी कर दी। उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों को एक सिरे से खारिज करते हुए घटना के पीछे विद्यार्थियों की शरारत बताई हैं। 

 लखनऊ विश्वविद्यालय में दस मार्च को भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद हुड़दंग मचाने वाले छात्रों को प्राक्टर ने नोटिस जारी किया है। 

 10 मार्च की रात 10 से 12 बजे का है। विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर के विद्यार्थियों का कहना है कि वे भाजपा की जीत की खुशी में उत्साहित थे। कुछ विद्यार्थी छात्रावास के ठीक सामने वालीबाल खेल रहे थे। भाजपा की जीत की खुशी मना रहे विद्यार्थियों ने इस दौरान कई बार जय श्री राम के नारे लगाए। नारेबाजी और शोर शराबा सुन असिस्टेंट प्रोक्टर मो अहमद वहां पहुंच गए। छात्रों का आरोप है कि असिस्टेंट प्रोक्टर शराब के नशे में थे। पहुंचते ही उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाने पर नाराजगी जाहिर की। विद्यार्थियों के न मानने पर उन्होंने गाली गलौज शुरू कर दी। उसके बाद कई प्राक्टोरियल बोर्ड के अन्य सदस्य व शिक्षक भी वहां आ गए, उन्होंने भी छात्रों पर कार्रवाई किए जाने की धमकी दी। दूसरी दिन 11 मार्च को विश्वविद्यालय के छ छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दी गई। इससे नाराज विद्यार्थियों ने मामले की शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन के उच्चाधिकारियों से की है। 

Related Articles

Back to top button