उत्तर प्रदेशराज्य

योगी की नई कैबिनेट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। सीएम आवास पर होने वाली यह बैठक अहम मानी जा रही है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे। इसमें सरकार गठन के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। बैठक के बाद सीएम का पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भोजन का कार्यक्रम है। हालांकि, भोजन से पहले सीएम योगी का संबोधन कार्यक्रम भी होगा। दोपहर 12 बजे संगठन के पदाधिकारियों के साथ CM आवास 5 कालिदास मार्ग पर यह अहम बैठक होगी।

योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल को सीएम पद से इस्तीफा सौंपते हुए।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री रहेंगे मौजूद
इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि इसमें सरकार गठन के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

कल दिल्ली में तय होगी नई सरकार की रुप-रेखा
रविवार को सीएम योगी दिल्ली जा सकते हैं। दिल्ली में यूपी में नई सरकार के गठन को लेकर अहम बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। दिल्ली में होने वाली बैठक में पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पूरी यूपी कार्यकारिणी मौजूद रहेगी। इस बैठक में ही मंत्रिमंडल के सदस्यों के नामों पर चर्चा होगी और मुहर भी लगेगी। कहा जा रहा है कि 15 मार्च को लखनऊ में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम है।

मंत्रिमंडल में नए चेहरों को मिलेगा मौका
योगी सरकार के नए अवतार 2.0 में कौन-कौन से चेहरे शामिल होंगे। इसको लेकर लगातार सोशल मीडिया पर चर्चाएं भी चल रही है। पार्टी सूत्रों का दावा है कि अभी किसी भी लेवल पर कोई चर्चा नही हुई है। हालांकि यह तय माना जा रहा है कि इस नई सरकार में कुछ नए चेहरों को मौका मिलेगा। हालांकि बड़ी संख्या में जीत कर आए सरकार के मंत्रियों में से कुछ को रिपीट किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button