उत्तर प्रदेशराज्य

किसान आंदोलन का बड़ा असर, कई ट्रेनें रद्द

स्वतंत्रदेश ,लखनऊपंजाब में किसान आंदोलन के चलते शुक्रवार को ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। सहारनपुर से होकर जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को रद्द किया गया, जबकि अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस को बदले रूट से चलाया गया। वहीं, जनसेवा, शालीमार एक्सप्रेस सहित 10 से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं।

पंजाब में किसानों के रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ गया। रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द किया और कई का रूट परिवर्तित किया है। साथ ही ट्रेनों को देरी से चलाया जा रहा है। शुक्रवार को ट्रेन नंबर 12054 अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी एक्सप्रेस रद्द रही, जबकि 12318 अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस बदले रूट से चल रही है।

18238 अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस नौ घंटे, 14646 जम्मूतवी-जैसलमेर शालीमार एक्सप्रेस, 12332 जम्मूतवी-हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस छह-छह घंटे की देरी से सहारनपुर में आएगी। इनके अलावा 12470 जम्मूतवी-कानपुर सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस साढ़े दस घंटे, 13152 जम्मूतवी-कोलकाला एक्सप्रेस साढ़े सात घंटे, वाराणसी-बठिंडा स्पेशल पांच घंटे, पटना-फिरोजपुर स्पेशल साढ़े नौ घंटे की देरी से सहारनपुर पहुंचेगी।जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस, प्रयागराज-सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस, बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस, कोलकाता-नंगलडैम गुरुमुखी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस भी अपने तय समय से नहीं चल रही और सहारनपुर में देरी से आएगी। ट्रेनों के रद्द, रूट बदलने और देरी से चलने के कारण यात्री रेलवे स्टेशन पर परेशान नजर आए।

Related Articles

Back to top button