Uncategorized

टैक्स चोरी पर सख्त हुआ आयकर विभाग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:टैक्स चोरी करने वाले लोगों को आयकर विभाग अपने रडार में लेने की तैयारी में जुट गया है। मंगलवार को पांच शहरों में छापा मार कर करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई। इसमें लखनऊ और मेरठ में टीम ने प्लाईवुड व्यवसाइयों के घर छापा मारा। बहराइच के नानपारा के चेयरमैन के आवास पर भी टीम ने आय और संपत्तियों से जुड़े अहम दस्तावेज खंगाले। इसके साथ ही शाहजहांपुर, बरेली और वाराणसी में भी बड़े स्तर पर छापा मारा गया।

इनकम टैक्स ने पांच शहरों में छापा मारा।

आयकर विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि लखनऊ स्थित माहेश्वरी प्लाईवुड के मालिक के बारे में कुछ अहम क्लू मिले हैं। इसके बाद टीम ने व्यवसायी के गोमतीनगर स्थित आवास और नौबस्ता स्थित उसकी फैक्ट्री पर रेड मारा है। यहां रात दो बजे तक छापेमारी की कार्रवाई चलती रही।

छापा मारने से पहले आयकर विभाग ने पूरी तैयारी की थी। यहां एक महीने से छापा मारने की तैयारी चल रही थी। ऐसे में शाम को टीम 18 छोटी गाड़ियों से पहुंची। आईटी अधिकारियों ने दोनों जगहों पर घर के भीतर के लोगों को बाहर जाने की मनाही कर दी। इसके साथ ही बाहरी सुरक्षा घेरा पीएसी के हवाले कर दिया, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति आकर दखल न दे सके।

Related Articles

Back to top button