Uncategorized

खबर जो आप को हाप्पी रखे

खबरें हर तरह की होती हैं। कुछ खबरें जानकारी देती हैं, कुछ सतर्क करती हैं, कुछ हौसला बढ़ाती हैं तो कुछ खबरें निराश कर देती हैं। लेकिन यहां हम आपको ऐसी खबरें बताएंगे जो आपको खुश कर देगी यानि खुशखबर।

रेल यात्री सेमी हाई स्पीड ट्रेन सेट-18 में सफर का लुफ्त उठा सकेंगे

नए साल से रेल यात्री सेमी हाई स्पीड ट्रेन सेट-18 में सफर का लुफ्त उठा सकेंगे। बिना इंजन वाली देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन-18 सफर में 160-200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पर दौड़ेगी। ट्रेन सेट 18 भोपाल शताब्दी की जगह पर दिल्ली-भोपाल के बीच चलाई जाएगी।

ट्रेन सेट-18 रफ्तार के साथ यात्री संरक्षा व सुविधा के मामले में विश्व स्तरीय होगी। यूरोपियन तकनीक वाली इस ट्रेन सेट के दरवाजे प्लेटफार्म पर रुकने के बाद ही ऑटोमैटिक खुलेंगे। ट्रेन सेट 18 शताब्दी एक्सप्रेस की तरह चेयरकार होगी। इसकी सीटें घुमावदार होंगी इससे जिस दिशा में ट्रेन चलेगी उसी दिशा में सीटें सेट की जा सकेंगी। कोच के भीतर प्लेन की तर्ज पर लंबी एलईडी लाइट ट्यूब लगी होंगी।

डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की सभी 5500 बसों में कॉमन मोबिलिटी कार्ड लागू

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को बड़ी सहूलियत देने जा रही है। डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की सभी 5500 बसों में शुक्रवार से कॉमन मोबिलिटी कार्ड लागू हो जाएगा। यानी अब दिल्ली वाले मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बसों में एक कार्ड से ही यात्रा कर सकेंगे.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनवरी 2018 में कॉमन कार्ड को लॉन्च किया था. उसके बाद से 250 बसों में डीएमआरसी का यह कार्ड चल रहा था. आज शाम तक सभी बसों में ये शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही आज से डीटीसी केंद्रों पर भी मेट्रो कार्ड मिलेंगे।

एप्पल ने तेलंगाना में अपने विकास केंद्र के लिए 3,500 लोगों को नौकरी दी

Related Articles

Check Also

Close